चैलेंज जितना भी हो, हम सब मिलकर भारत को सुपरपावर बनाने की ताकत रखते हैं: केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 जून 2023): उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ आदिश सी अग्रवाल के सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने जाने पर सर्वोच्च न्यायालय में सॉलिसिटर और अधिवक्ता देवयानी अशरा ने 12 जून को स्पीकर्स हॉल एनेक्सी, कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में सम्मान समारोह का आयोजन किया। सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल उपस्थित रहे और सभापति के रूप में भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एवं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के पूर्व अध्यक्ष न्यायमूर्ति डॉ के.जी. बालाकृष्णन उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि, “जब बात सुप्रीम कोर्ट ही को तो उसकी खुशबू अलग ही होती है। आप ऐसे देश से आते हैं जहां हरियाली भी है, समृद्धि भी है और ये सब गुण भारत के माध्यम से बाहर भी आयेंगे। और वहां आपको ये गुण प्रसारित करने का मौका मिलेगा। अभी हम आजादी के अमृतकाल में चल रहे हैं, प्रधानमंत्री जी ने कहा कि, आजादी के 75 साल कैसे गुजरें इसका विश्लेषण करने का समय तो है ही साथ ही कब, कहां और क्या हुआ इसका भी विश्लेषण करने का समय है। लेकिन 2047 तक हमे विकसित भारत बनाना हैं वो भी मानव केन्द्रित जिसमे मानव पर समय दिया गया हो। ‘विकसित भारत मानव केन्द्रित’ ऐसा भारत बनाने के लिए हम सब नागरिकों का कर्तव्य ये है की हम सब मिलकर प्रयास करें और दुनिया निश्चित रूप से भारत को देख रही है।”

 

बाबा साहेब आंबेडकर को याद करते हुए उन्होंने कहा की ” मैं शुरू में भी भारतीय हूं, अंत में भी भारतीय हूं और दुनिया की कोई भी ताकत भारत को सुपरपावर बनने से रोक नहीं सकती।” आगे उन्होंने SCBA के नव निर्वाचित अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ आदिश सी अग्रवाल को शुभकामना देते हुए कहा कि ” मैं बहुत शुभकामना देता हूं। चैलेंज चाहे जितना हो हम सब मिलकर अवसर में बदलने की ताकत रखते हैं, और भारत को सुपरपावर बनाने की भी ताकत रखते हैं।” इस दौरान “भारत माता की जय” के खूब नारे लगे।।