केंद्र सरकार के खिलाफ AAP की महारैली, अध्यादेश को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अपमान बताया

नई दिल्ली (12 जून, 2023): केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी विपक्ष से एकजुट होने के लिए समर्थन मांग रही है। इसी बीच आम आदमी पार्टी ने रामलीला मैदान में अध्यादेश के खिलाफ एक महारैली का आयोजन रविवार को किया। इस रैली में आम आदमी पार्टी का दावा है कि 1 लाख से अधिक लोग इस रैली में शामिल हुए।

इसी बीच अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी खारिज कर दिया। दिल्ली के लोग किसी भी पार्टी की सरकार को चुनते हैं, चुनी हुई सरकार को काम करने का अधिकार मिलना चाहिए। प्रधानमंत्री ने संविधान के परखच्चे उड़ा दिए, इस केंद्र के अध्यादेश को हम संसद में पारित नहीं होने देंगे।” उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री ने दिल्ली की जनता के वोटों का अपमान किया है” उन्होंने विपक्ष को संदेश देते हुए कहा कि यह संदेश कल यह अध्यादेश दूसरे राज्यों के लिए भी आएगा इसलिए इसे आज ही इसे रोकना होगा।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि “यदि वह अस्पताल बनवाते हैं तो मोदी जी अस्पताल नहीं बनने देते वह कैमरे लगवाते हैं तो मोदी जी कैमरे हटवा देते हैं उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाए तो वे बंद करा दिए गए। वे दिल्ली के विकास में बाधा बनने का कार्य कर रहे हैं।”

उन्होंने अपने संबोधन में मोदी जी पर निशाना साधते हुए राजा रानी की कहानी भी सुनाई। कहानी का शीर्षक अहंकारी राजा बताया। यह कहानी वे पहले भी सुना चुके हैं, उन्होंने यह भी कहा कि उस राजा को यह भी नहीं पता कि 2000 का नोट लाना भी है या नहीं, वो कभी नोट जारी करते हैं, तो कभी वापस ले लेते हैं।

कार्यक्रम में मुख्य तौर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल के साथ आम आदमी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और पार्षद इस महारैली का हिस्सा रहे।।