पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले लॉन्च हुई ‘मोदी जी थाली’, जानें क्या है खास

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/06/2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर अमेरिका जाएंगे। ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली राजकीय यात्रा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे से पहले न्यूजर्सी स्थित एक रेस्तरां ने ‘मोदी जी थाली’ के नाम से एक विशेष थाली लॉन्च की है। यह विशेष थाली शेफ श्रीपाद कुलकर्णी द्वारा क्यूरेट की गई है, जिसमें भारतीय परिदृश्य के रूप में विविध व्यंजन शामिल हैं।

रेस्टोरेंट के मालिक कुलकर्णी ने कहा, भारतीय समुदाय के मांग पर हमने मोदी जी स्पेशल थाली बनाई है। इसमें हमने खिचड़ी, रसगुल्ला, सरसों का साग, दम आलू कश्मीरी, इडली, ढोकला, छाछ, पापड़ आदी बनाया है। उन्होंने आगे कहा कि इस थाली को हमारे भारतीय लोगों ने खाया है और सभी को बेहद पसंद आ रहा है। इस दौरान वहां मौजूद कुछ भारतीय समुदाय के लोगों ने कहा कि खाना बहुत ही शानदार है। एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि मोदी जी थाली को न्यूजर्सी में पसंद किया जा रहा है। हम सभी को बहुत ही पसंद आ रहा है‌।

रेस्टोरेंट के मालिक की जल्द ही विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर को समर्पित एक और थाली लॉन्च करने की भी योजना है। इस बारे में रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया कि हम इस थाली को जल्द ही लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। मैं बहुत सकारात्मक हूं कि यह लोकप्रियता हासिल करने जा रहा है। एक बार यह अच्छी तरह से हो जाए तो मैं एक डॉ जयशंकर थाली लॉन्च करने की भी योजना बना रहा हूं, क्योंकि उनके पास भी भारतीय अमेरिकी समुदाय के बीच रॉकस्टार की अपील है।

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी रेस्टोरेंट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को थाली समर्पित की है।पिछले साल, 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से पहले, दिल्ली के एक रेस्तरां ने 56 इंच की नरेंद्र मोदी थाली नाम की एक थाली लॉन्च की थी।