केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के बालंगीर में एक इंडोर स्टेडियम का किया उद्घाटन

Dharmendra Pradhan

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जून 2023): आज ओडिशा में केंद्रीय धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पी आर स्कूल, बलांगीर में एक इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन किया। इस उद्धघाटन समारोह में कई अन्य अतिथिगण भी शामिल रहे ।

लगभग 9.9 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, इनडोर स्टेडियम को गेल (इंडिया) लिमिटेड द्वारा कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) पहल के तहत स्थापित किया गया था। इस परियोजना का उद्देश्य खेल सुविधाओं को बढ़ाना और क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देना है, युवाओं में खेल के प्रति प्रतिभा और जुनून को बढ़ावा देना है।

ध्रेमेंद्र प्रधान ने कहा कि खेल से व्यक्ति का सर्वांगीण विकास होता है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति में बच्चे को शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए पढ़ने और खेलने को प्राथमिकता दी गई है। मैं प्रधानमंत्री, पेट्रोलियम मंत्री और गेल इंडिया को आज बलांगीर में इस तरह के अत्याधुनिक स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर स्टेडियम के निर्माण के लिए धन्यवाद देता हूं।

बलांगीर कस्बे में सरकारी तेल कंपनी गेल इंडिया के सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के तहत निर्मित ‘पृथ्वीराज हाई स्कूल इंडोर स्टेडियम’ के उद्घाटन समारोह में शामिल हुआ । यह अत्याधुनिक स्टेडियम बलांगीर में स्कूली छात्रों के समग्र व्यक्तित्व को खेल के क्षेत्र में विकसित करने में मदद करेगा।।