उत्तर प्रदेश सभी मायनों में एक सुरक्षित राज्य बन गया है: विशाल ढींगरा, चेयरमैन BAA | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जून 2023): आगामी यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की तैयारियों एवं योजनाओं को लेकर एवं प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय एवं इंडिया एक्सपोसिशन मार्ट लिमिटेड द्वारा दिल्ली के होटल रॉयल प्लाजा में विशेष रोड शो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यूपीआईटीएस के नाम से लोकप्रिय यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन आगामी 21 से 25 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में टॉप सोर्सिंग प्लेटफॉर्म के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

इस खास यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के रोड शो कार्यक्रम में लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात संवर्धन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, उद्योग क्षेत्र के कई प्रतिनिधि उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि के रूप में अमित मोहन प्रसाद, आईएएस, अतिरिक्त मुख्य सचिव, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम उत्तर प्रदेश सरकार उपस्थित रहे। वहीं मंच पर उत्तर प्रदेश सरकार के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के सचिव प्रांजल यादव और आईईएमल के चेयरमैन डॉ राकेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इसी कड़ी में BAA के चेयरमैन विशाल ढींगरा जी ने टेन न्यूज से खास बातचीत में कहा की पूरी दुनिया में चीन के बाद भारत ही है जहां लोग अवसर तलाश रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी जी 140 करोड़ लोगों के लिए एक अच्छा भविष्य तैयार कर रहे है । आने वाले समय में हैंडीक्राफ्ट्स, इनकमिंग इंडस्ट्रीज और इंटेलिजेंस ऑफ सॉफ्ट पावर सबका एक अच्छा प्रभाव दिखने वाला है । BAA दशकों से उतर प्रदेश के लिए काम कर रहा है और मुरादाबाद , फिरोजाबाद , अलीगढ़, समेत कई जगहों से हम भारत से विदेश तक अपना उत्पाद बेचने में सक्षम है । आने वालें 5 सालों में अभूतपूर्व वृद्धि होने की उम्मीद है और EPCH और मैं अपने बाईंड एंड सोर्सिंग कंसल्टेंसी के माध्यम से अपने समर्थकों से इस बात का वादा भी करता हूं। सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने हमे कई प्रकार से अचंभित भी किया है । नए उद्योग के विस्तार में उतर प्रदेश महाराष्ट्र से भी आगे निकल गया है । साथ ही उन्होंने ये भी कहा की उतर प्रदेश एक बहुत ही सुरक्षित राज्य है फिर वो निवेश के मामले में हो , जीवन स्तर के लिए हो , रोड , बिजली , हर चीज के मामले में आगे है ।

इस रोड शो कार्यक्रम में प्रदर्शनी क्षेत्र के विशेषज्ञों और पेशेवरों और दिग्गज उद्यमियों कारोबारियों ने भाग लिया।