UPITS में छोटे कारीगरों को भी मिलेगा उभरने का मौका: रवि पासी, बोर्ड मेंबर EPCH | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जून 2023): आगामी यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की तैयारियों एवं योजनाओं को लेकर एवं प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय एवं इंडिया एक्सपोसिशन मार्ट लिमिटेड द्वारा दिल्ली के होटल रॉयल प्लाजा में विशेष रोड शो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यूपीआईटीएस के नाम से लोकप्रिय यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन आगामी 21 से 25 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में टॉप सोर्सिंग प्लेटफॉर्म के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

इस खास यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के रोड शो कार्यक्रम में लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात संवर्धन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, उद्योग क्षेत्र के कई प्रतिनिधि उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि के रूप में अमित मोहन प्रसाद, आईएएस, अतिरिक्त मुख्य सचिव, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम उत्तर प्रदेश सरकार उपस्थित रहे। वहीं मंच पर उत्तर प्रदेश सरकार के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के सचिव प्रांजल यादव और आईईएमल के चेयरमैन डॉ राकेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इस कड़ी में EPCH के बोर्ड मेंबर रवि पासी ने टेन न्यूज से खास बातचीत की जिसमे उन्होंने बताया कि अगर निर्यात आंकड़ों की बात की जाए तो उतर प्रदेश से 35% निर्यात पूरे विश्व को जाता है और राजस्थान दूसरे पायदान पर है। ट्रेड शो से सारे छोटे छोटे कारीगरों को भी उभरने का मौका मिलेगा और कुछ तो एक्सपोर्टर्स भी बन जाएंगे । इससे 10 लाख से भी ज्यादा रोजगार उपलब्ध होगा । UP जर्मनी से अच्छा है यह के लोग अच्छे है काम करने वाले लोग है। प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री योगी जी एक अच्छा पहल किया है ये कार्यक्रम शुरू करने का। और ये बिलकुल सफल होगा और हम सब इसे सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगाएंगे।

इस रोड शो कार्यक्रम में प्रदर्शनी क्षेत्र के विशेषज्ञों और पेशेवरों और दिग्गज उद्यमियों कारोबारियों ने भाग लिया।