1 ट्रिलियन की इकोनॉमी के लिए बेहद जरूरी कदम है UPITS: ललित ठुकराल, प्रेसिडेंट, NAEC | UPITS23

UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 जून 2023): आगामी यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की तैयारियों एवं योजनाओं को लेकर एवं प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय एवं इंडिया एक्सपोसिशन मार्ट लिमिटेड द्वारा दिल्ली के होटल रॉयल प्लाजा में विशेष रोड शो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यूपीआईटीएस के नाम से लोकप्रिय यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन आगामी 21 से 25 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में टॉप सोर्सिंग प्लेटफॉर्म के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

UPITS23

आज के इस खास यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के रोड शो कार्यक्रम में लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात संवर्धन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, उद्योग क्षेत्र के कई प्रतिनिधि उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि के रूप में अमित मोहन प्रसाद, आईएएस, अतिरिक्त मुख्य सचिव, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम उत्तर प्रदेश सरकार उपस्थित रहे। वहीं मंच पर उत्तर प्रदेश सरकार के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के सचिव प्रांजल यादव और आईईएमल के चेयरमैन डॉ राकेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इसी कड़ी में NAEC के प्रेसिडेंट और इंडिया इंटरनेशनल गारमेंट फेयर के चेयरमैन ललित ठुकराल ने टेन न्यूज से खास बातचीत की, जिसमे उन्होंने बताया की सरकार की तरफ से शुरू किया गया ये बहुत ही अच्छा प्रयास है। और ये UP को काफी आगे तक लेकर जाएगा उतर प्रदेश सरकार द्वारा चलाया गया मुहिम (ODOP) one district one product की चर्चा करते हुए बताया की इसके अंदर इसे काफी बढ़ावा मिलेगा । पहले कोई भी शो फेयर होता था तो सिर्फ एक प्रॉडक्ट को लेकर होता था लेकिन अब सारे प्रॉडक्ट एक साथ आएंगे। और 1 ट्रिलियन की इकोनॉमी जो योगी जी का टारगेट है उसके लिए ये बेहद जरूरी कदम है । साथ ही ये भी कहा की पहले उतर प्रदेश में लोग असहज महसूस करते थे और अब किसी बात का कोई डर नहीं है। यहां लोग निवेश कर रहे हैं और खास कर यहां के जो कारीगर है वो बेहद अच्छा काम करते हैं। शायद यही कारण है की ये UPITS और उतर प्रदेश नंबर 1 के पायदान पर होगा। उतर प्रदेश उत्तम प्रदेश है और 5 देशों के बराबर है ।

UPITS23

इस रोड शो कार्यक्रम में प्रदर्शनी क्षेत्र के विशेषज्ञों और पेशेवरों और दिग्गज उद्यमियों कारोबारियों ने भाग लिया।