मोदी सरकार को लेकर कांग्रेस ने किया बड़ा खुलासा, हर हिंदुस्तानी पर है 1लाख 20 हजार का कर्ज!

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 जून 2023): मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर एक तरफ बीजेपी जश्न में डूबी हुई है। जनता के सामने रिपोर्ट कार्ड पेश करने में लगी है। वहीं कांग्रेस लगातार नौ साल के कार्यकाल पर प्रश्न खड़ी कर रही है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि देश के 14 प्रधानमंत्री ने जो नहीं किया वो पीएम मोदी ने कर दिखाया। पीएम मोदी ने 155 लाख करोड़ का कर्ज लिया है।

नरेंद्र मोदी इस देश के 15वें प्रधानमंत्री हैं और यकीन मानिए उन्होंने वह कर दिखाया जो उनसे पहले 14 प्रधानमंत्री नहीं कर पाए। आज़ादी के 67 साल में जहां 14 प्रधानमंत्रियों ने मिलकर 55 लाख करोड़ का कर्ज लिया, वहीं मोदी जी ने अपने 9 साल में इसको तिगुना करके 155 लाख करोड़ पहुंचा दिया। मतलब 9 साल में देश का कर्ज 100 लाख करोड़ से भी ज़्यादा बढ़ गया है।

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने अपने कार्यकाल के हर सेकंड 4 लाख रुपये का क़र्ज़, हर मिनट 2.4 करोड़ का क़र्ज़, हर घंटे 144 करोड़ का क़र्ज़, 3456 करोड़ हर दिन का क़र्ज़, हर महीने 1.03 लाख करोड़ और हर साल 12.47 लाख करोड़ इस देश पर लाद दिया है।

इस भयावह आर्थिक असमानता के दौर में टैक्स की असल वसूली तो देश के सबसे गरीब और निम्न मध्यम वर्ग के लोग ही कर रहे हैं. GST कलेक्शन का डंका पीटने वाले यह नहीं बताते हैं कि जिस 50% की आबादी के पास देश की कुल संपत्ति का सिर्फ 3% हिस्सा है वो 64% से ज़्यादा GST कलेक्शन का भुगतान कर रही है। और यह कितनी बड़ी विडंबना है कि जिन 10% धन्ना सेठों के क़ब्ज़े में देश की 80% संपत्ति है वो सिर्फ़ और सिर्फ़ GST कलेक्शन का मात्र 3-4% ही भुगतान कर रहे हैं।।