UP International Trade Show के आयोजन को सरकार ने जिस गंभीरता से लिया है वह मील का पत्थर साबित होगा: डॉ राकेश कुमार, चेयरमैन आईईएमल | UPITS23

UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (09 जून 2023): आगामी यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की तैयारियों एवं योजनाओं को लेकर एवं प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय एवं इंडिया एक्सपोसिशन मार्ट लिमिटेड द्वारा दिल्ली के होटल रॉयल प्लाजा में विशेष रोड शो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यूपीआईटीएस के नाम से लोकप्रिय यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन आगामी 21 से 25 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में टॉप सोर्सिंग प्लेटफॉर्म के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

आज के इस खास यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के रोड शो कार्यक्रम में लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात संवर्धन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, उद्योग क्षेत्र के कई प्रतिनिधि उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि के रूप में अमित मोहन प्रसाद, आईएएस, अतिरिक्त मुख्य सचिव, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम उत्तर प्रदेश सरकार उपस्थित रहे। वहीं मंच पर उत्तर प्रदेश सरकार के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के सचिव प्रांजल यादव और आईईएमल के चेयरमैन डॉ राकेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इसी क्रम में आईईएमएल के चेयरमैन डॉ राकेश कुमार ने टेन न्यूज से खास बातचीत करते हुए कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो उतर प्रदेश के 1 ट्रिलियन डॉलर के इकोनॉमी के टारगेट को हासिल करने के लिए आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम से उतर प्रदेश के कई उत्पादों को बढ़ावा मिलेगा। उतर प्रदेश, यूरोप के कई देशों से बड़ा ज्योग्राफिकल है और मैन्युफैक्चरिंग में भी है। हम चाहते हैं की उतर प्रदेश के लोगों को सारी वस्तु अपने राज्य में ही मिल जाए कहीं बाहर न जाना पड़े।

उन्होंने आगे कहा कि UP International Trade Show के आयोजन को सरकार ने जिस गंभीरता से लिया है वो मील का पत्थर साबित होगा।