मदर डेयरी ने ‘धारा’ खाद्य तेलों के दामों में की कटौती, जानें अब कितनी हुई कीमत

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/06/2023): दिल्ली-एनसीआर में प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता कंपनी मदर डेयरी ने आम जनता को बड़ी राहत देते हुए अपने खाद्य तेल ‘धारा’ के दामों में कटौती करने का फैसला लिया है। मदर डेयरी ने धारा खाद्य तेलों के अधिकतम खुदरा मुल्य (एमआरपी) में 10 रुपये प्रति लीटर की कमी की है। ये नई दरें बाजार में अगले हफ्ते से उपलब्ध हो जाएगी। कंपनी ने कहा कि एमआरपी में कमी वैश्विक बाजार में खाद्य तेलों की कीमतों में गिरावट के अनुरूप की गई है।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खाद्य तेल की कीमतों में लगातार गिरावट और सरसों जैसी घरेलू फसलों की बेहतर उपलब्धता की वजह से धारा खाद्य तेलों के सभी प्रकारों के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) में 10 रुपये प्रति लीटर की कमी की जा रही है।” प्रवक्ता ने आगे कहा कि संशोधित एमआरपी स्टॉक एक सप्ताह के अंदर बाजार में आने की उम्मीद है।

ये होगी नई दरें

धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल की नई दर 140 रुपये प्रति लीटर होगी। धारा रिफाइंड राइसब्रान ऑयल के एमआरपी को घटाकर 160 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है। धारा रिफाइंड वेजिटेबल ऑयल की नई एमआरपी अब 200 रुपये प्रति लीटर होगी। धारा कच्ची घानी सरसों का तेल 160 रुपये प्रति लीटर जबकि धारा सरसों तेल 158 रुपए प्रति लीटर। धारा रिफाइंड सूरजमुखी तेल की एमआरपी अब 150 रुपये प्रति लीटर होगी। धारा मूंगफली का तेल 230 रुपये प्रति लीटर एमआरपी पर बेचा जाएगा।