दिल्ली सरकार के विशेष सचिव की शिकायत पर IAS अधिकारी उदित प्रकाश राय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज। जानें पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/06/2023): दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और उपराज्यपाल के बीच चल रहे विवाद में अब नौकरशाही की एंट्री हो चुकी है। दिल्ली सरकार के विशेष सचिव वाई.वी.वी.जे राजशेखर की शिकायत पर IAS अधिकारी उदित प्रकाश राय के खिलाफ IP एस्टेट पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दी है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक, “दिल्ली सरकार के विशेष सचिव वाई.वी.वी.जे राजशेखर की शिकायत पर IP एस्टेट पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई। प्राथमिकी में कहा गया है कि IAS अधिकारी (AGMUT 2007) उदित प्रकाश राय ने मैन्युअल प्रविष्टियां दर्ज करके और स्वयं रिपोर्टिंग/समीक्षा करने वाले अधिकारियों के हस्ताक्षर करके PARS (प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्ट नियम) में जालसाजी की और SPARROW पोर्टल के माध्यम से जानबूझकर PARS लिखने से परहेज किया।”

इससे पहले भ्रष्टाचार के मामले में आईएएस अधिकारी उदित प्रकाश राय को एक नोटिस भी जारी किया जा चुका है। उन पर आरोप था कि उन्होंने एक पुरानी स्मारक को गिराकर एक आधिकारिक आवास का निर्माण कराया था। इस मामले में सतर्कता विभाग ने आईएएस अधिकारी उदित प्रकाश राय के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। इसके अलावा दिल्ली जल बोर्ड के पांच अभियंताओं को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था।

आपको बता दें कि जुलाई 2022 में गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि आईएएस उदित प्रकाश राय अपनी एपीएआर आनलाइन नहीं भेज रहे हैं। इसके बाद शक होने पर सरकार के सतर्कता विभाग ने जांच शुरू की थी। अलग-अलग राज्यों में पोस्टिंग के दौरान एपीएआर रिपोर्ट मांगी गई थी।