आप नेता आतिशी को मिली विदेश जाने की राजनीतिक मंजूरी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (07/06/2023): केंद्र ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी को अगले सप्ताह ब्रिटेन की आधिकारिक यात्रा की मंजूरी दे दी गई है। केंद्र की ओर से पेश हुए वकील ने कहा कि अब आगे की मंजूरी के लिए प्रस्ताव आर्थिक मामलों के विभाग को भेज दिया गया है जिस पर कार्रवाई की जाएगी और याचिकाकर्ता जरूरी वीजा परमिट के लिए आवेदन कर सकती हैं।
न्यायमूर्ति चंद्र धारी सिंह की पीठ के समक्ष केंद्र सरकार ने कहां की आतिशी को यूके के आधिकारिक यात्रा के लिए यूनाइटेड किंगडम (यूके) जाने के लिए आवश्यक मंजूरी दे दी है ।दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी की याचिका पर केंद्र सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट में जवाब दिया है।

आतिशी ने अपनी दलील के माध्यम से सूचित किया कि उन्हें प्रतिष्ठित कैंब्रिज विश्वविद्यालय द्वारा ‘इंडिया एट 100′ पर एक सम्मेलन में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया था। वैश्विक नेता बनने की ओर’, जो 15 जून को आयोजित होने वाला है।

आतिशी मार्लेना शिक्षा, लोक निर्माण विभाग, बिजली, कला संस्कृति और भाषा, पर्यटन, महिला और बाल विकास विभाग के मंत्रालय, दिल्ली सरकार के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की मंत्री परिषद में मंत्री हैं।