टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (07 जून 2023):

‘माँ’ केवल एक शब्द नहीं,
वरन् गहरी अनुभूति और स्नेहिल अहसास है!

“माँ देती है जिस तरह जीवन को आकार, भूल न पाएगा कोई ममता का उपकार।

धरती जैसा धैर्य है, जो सागर- सी है मौन, स्नेहसिक्त-करुणामयी, माँ से बढ़कर कौन।” धैर्य-सेवा-समर्पण-त्याग और स्नेह की साक्षात् प्रतिमूर्ति सागर समतुल्य है मां।

उस माँ की पावन स्मृतियों को सादर समर्पित। आदरणीय मां स्वर्गीय हीराबेन मोदीजी की 100वीं जयंती पर उनकी स्मृतियों को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए हम सब मिलकर उसे जून 18, 2023 को “मातृत्व दिवस“
के रूप में मनाएं जाने पर एक दिवसीय संगोष्ठी “माँ की ममता और स्नेहिल छाया : नरेंद्र मोदी की शाशवत प्रेरणा“ का होगा आयोजन।

रविवार, जून 18, 2023 नई दिल्ली

एक दिव्य – ममतामयी माँ के दिव्य सपूत भारत के युगप्रवर्तक यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी आदरणीय माँ श्रीमती हीराबा बेन मोदीजी के प्रति उनके 100वें जन्मदिन के प्रवेश के मौके पर (18.6.2022) जो आत्मीय और प्रेरक भावाभिव्यक्ति की थी, वह हम सबको न केवल प्रेरित करनेवाली है, वरन् अपनी माँ के प्रति असीम आदर, अटूट श्रद्धा, अपार स्नेह, आत्मीय समर्पण और अतिशय कृतज्ञता का अतुलनीय, अनुपमेय उदाहरण है। माँ के प्रति उनके इस स्नेहिल उद्गार से आज की पूरी पीढ़ी प्रेरणा प्राप्त कर सकती है।

इस अवसर पर एक आदर्श माँ की पावन स्मृतियों को सादर नमन और उनके प्रति हार्दिक कृतज्ञता एवं स्नेहिल आदरांजलि के विशेष कार्यक्रम का आयोजन प्रो. (डॉ.) जसीम मोहम्मद सभापति, नरेंद्र मोदी अध्ययन केंद्र नई दिल्ली( भारत) द्वारा किया है।

अपनी माँ के प्रति एक महान् नेतृत्वकर्ता, युगपुरुष भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हार्दिक स्नेहोद्गार को आत्मसात कर उसे अपने जीवन में उतारें।