जगत तारिणी माता के दरबार में पहुंचे हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला

टेन न्यूज नेटवर्क

खडुल (06 जून 2023): जगत तारिणी माता मंदिर खडुल हिमाचल प्रदेश में रजत जयंती समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रसाद शुक्ला उपस्थित रहे। मंच से उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देवी-देवताओं के यहां लोग जाते नही है बल्कि स्थान उन्हें बुलाता तो आते हैं। देवी की कृपा से ही यहां मैं आया और माता का दर्शन किया।

आगे उन्होंने डॉ राकेश शर्मा एवं उनकी धर्मपत्नी इंदु शर्मा का धन्यवाद किया, जो समय- समय पर गांव आकर कार्यक्रम का आयोजन करते हैं। सूबे के राज्यपाल ने कहा की माता को इस स्थान पर विराजमान हुए 25 वर्ष हो गए। यहां के राजनेता अपनी परंपरा से जुड़े हुए हैं। इंसान को अपने जड़ से जुड़े रहना चाहिए क्योंकि जो जड़ से कट जाता है वो कही नहीं जुड़ पता । राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि मुझे देवभूमि ने बुलाया शायद इसलिए मैं हिमाचल के राज्यपाल के रूप में यहां आया हुआ हूं।

लोगों को नशामुक्त का संदेश देते हुए कहा कि जितना भी अनुशासन हो सके उतना कर के अपने घर को नशे से मुक्त करें।
ऐतरेय ब्राह्मण ग्रंथ का श्लोक “चरैवेति, चरैवेति” अर्थात् चलते रहो का उदाहरण दे कर उन्होंने कहा की हमे चलते रहना चाहिए क्योंकि चलते रहने से भाग्य जगा रहता है और सो जाने से भाग्य भी सो जाता है। साथ ही उन्होंने बताया की केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार की सारी योजनाओं की समीक्षा मैं जिलों में जा कर करता हूं।।