Odisha Train Accident: स्थिति का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री का बयान आया सामने, पीएम ने क्या कहा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/06/2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर में दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उसके बाद उन्होंने बालासोर ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए लोगों से बालासोर के एक अस्पताल में मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे‌।

स्थिति का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “कल शाम को एक भयंकर हादसा हुआ, असहनीय वेदना मैं अनुभव कर रहा हूं। इस यात्रा में अनेक राज्यों के नागरिकों ने कुछ न कुछ गंवाया है। कई लोगों ने अपना जीवन खोया है। यह बहुत दर्दनाक, मन को विचलित करने वाला है। जिन परिवारजनों को चोट लगी है, सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।”

उन्होंने आगे कहा कि “जो परिजन हमने खोये हैं, वो तो वापस नहीं लौट पाएंगे, लेकिन सरकार उनके परिजनों के दुख में उनके साथ है।सरकार के लिए यह घटना अत्यंत गंभीर है। हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं। जो भी दोषी पाया जाएगा उसको सख्त से सख्त सजा होगी, उसे बख्शा नहीं जाएगा।”

पीएम मोदी ने कहा कि “मैं ओडिशा सरकार और यहां के प्रशासन के सभी अधिकारियों का, जिन्होंने इस तरह की परिस्थिति में, उनके पास जो भी संसाधन थे, लोगों की मदद करने का प्रयास किया। मैं यहां के नागिरकों का हृदय से अभिनंदन करता हूं।”

पीएम मोदी ने कहा कि “मैं इस दुख की घड़ी में घटनास्थल पर जाकर देखकर आया हूं। अस्पताल में जो घायल नागिरक थे, उनसे मैंने बात की है। मेरे पास इस वेदना को प्रकट करने के लिए शब्द नहीं है, लेकिन परमात्मा हम सबको शक्ति दे कि जल्द से जल्द हम इस दुख की घड़ी से निकलें।”

आपको बता दें कि ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को चेन्नई हावड़ा कोरोमंडल एक्सप्रेस के छह से सात डिब्बे पटरी से उतरने के बाद दूसरी ट्रैक पर आ रही ट्रेन से टकरा गई। इस दुर्घटना में अब तक 288 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि 747 लोग घायल हैं और 56 लोग गंभीर रूप से घायल है।