Odisha Train Accident: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दुर्घटना की बताई वजह, पढ़ें पूरी खबर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/06/2023): केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी सांसद प्रताप चंद्र सारंगी बालासोर ने ट्रेन दुर्घटनास्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस घटना के लिए तकनीकी कारणों को जिम्मेदार ठहराया है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि “दुर्घटना बहुत ही दुखद है। स्थानीय लोग, प्रशासन, NDRF, सेना सभी मिलकर राहत एवं बचाव कार्य में लगे हैं। प्रधानमंत्री यहां आएंगे और घटनास्थल का निरीक्षण करेंगे। वे अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात भी करेंगे।”

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा कि “कुछ तकनीकी कारण से ये घटना हुई है। रेल विभाग ने इसकी जांच के लिए कमेटी बनाई है। रेल मंत्री यहां घटनास्थल पर सुबह से मौजूद हैं, वे इस विषय को खुद देख रहे हैं।”

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि “बचाव अभियान पूरा कर लिया गया है और बहाली का काम शुरू हो गया है। हम इस घटना की गहन जांच करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।”

आपको बता दें कि ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को चेन्नई हावड़ा कोरोमंडल एक्सप्रेस के छह से सात डिब्बे पटरी से उतरने के बाद दूसरी ट्रैक पर आ रही ट्रेन से टकरा गई। इस दुर्घटना में 261 लोगों की मृत्यु हो गई और लगभग 900 लोगों की घायल होने की खबर है। घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, बालासोर, भद्रक और सोरो के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।