ओडिशा रेल हादसे पर क्या कहा नेताओं ने ।

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03/06/2023): ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुए भीषण रेल हादसे में 233 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 900 से ज्यादा घायल यात्रियों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। भीषण ट्रेन हादसे के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। वहीं गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन समारोह रद्द कर दिया गया।

इस हादसे पर नेताओं ने शोक जताया है ।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया और कहा की उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्तिथि का जायजा लिया और प्रभावित लोगो को हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया है ।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक जताते हुए की कहा की
” रेल दुर्घटना में लोगों की मौत के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। मेरा दिल शोक संतप्त परिवारों के लिए जाता है। मैं बचाव कार्यों की सफलता और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। ”

साथ ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर शोक जताया और साथ ही ओडिशा में हुए इस दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन हादसे के लिए पीड़ितों को अनुग्रह राशि;
मृत्यु के मामले में ₹10 लाख,
गंभीर के लिए ₹2 लाख और मामूली चोटों के लिए ₹50,000 देने का एलान भी किया ।

वही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का ट्विट आया और उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि
उन्होने राजस्व मंत्री और एसआरसी मौके का दौरा कर सभी कार्यों की निगरानी करने का आदेश दिया है । देशवासियों से घायलों के बेहतरी के लिए कामना करने की मांग की ।

इसके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी ट्वीट आया जिसमे उन्होंने कहा की “ओड़िशा में हुआ ये दर्दनाक रेल हादसा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण एवं व्यथित कर देने वाला है। इस दुखद हादसे में जिन्होंने अपनों को खो दिया उन सभी परिवारों के प्रति में मेरी संवेदनाएँ हैं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दें एवं उनके परिवारों को इस मुश्किल घड़ी में हिम्मत और साहस दें। ”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया और शोक व्यक्त करते हुए आपातकालीन नंबर को सक्रिय करने की जानकारी दी और ओडिशा सरकार और रेलवे अधिकारियों के साथ सहयोग करने और बचाव कार्यों में सहायता के लिए 5-6 सदस्यों की एक टीम मौके पर भेजने की भी जानकारी दी । वो मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ व्यक्तिगत रूप से लगातार स्थिति की निगरानी भी कर रही है ।

 

टेन न्यूज टीम घायलों की बेहतरी की कामना करता है और ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करने के लिए प्रार्थना करती है ।

ओडिशा रेल हादसे पर क्या कहते है भारत के बुद्धिजीवी लोग टेन न्यूज़ टीम एक विशेष न्यूज स्टोरी प्रकाशित करेगी कृपया अपने विचार , संक्षिप्त परिचय के साथ हमें 98183 64677 पर Whatsapp करे ।