राहुल गांधी के मुस्लिम लीग को लेकर दिए गए बयान पर मचा बवाल, बीजेपी ने घेरा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02/06/2023): कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताने पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के नेता आमने-सामने आ गए हैं। वहीं राहुल गांधी के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी के नेता पलटवार किया है‌। ‌

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि “मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष कहना यह ज्यादा खतरनाक है। राहुल गांधी यह कहकर बंटवारे का बीजारोपण कर रहे हैं। कांग्रेस व राहुल गांधी के रूह में जिन्ना रहता है।”

बीजेपी नेता केजे अल्फोंस ने कहा कि “इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग – इसका स्पष्ट अर्थ है कि यह केवल मुसलमानों के लिए एक पार्टी है, कोई हिंदू या ईसाई नहीं हैं; कभी नहीं रहे हैं और कभी नहीं होंगे। पार्टी अतिवाद, कट्टरवाद पर पूरी तरह से चुप हो गई है। केरल आईएसआईएस के लिए प्रयोगशाला बन गया है और ये लोग एक शब्द नहीं कहते हैं। राहुल गांधी के साथ समस्या यह है कि उनमें समझने की क्षमता नहीं है। ठीक है, कुछ लोगों के पास बौद्धिक क्षमता नहीं है लेकिन कम से कम अन्य लोगों को सुनें और चीजों को पढ़ें।”

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी से वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के साथ कांग्रेस के गठबंधन को लेकर सवाल किया गया था। जिसके जवाब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि “मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है।”