केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अरविंद केजरीवाल का किया समर्थन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/06/2023): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शुक्रवार को रांची में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लोना भी मौजूद रहीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से समर्थन मांगा है।

मुलाकात के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “आज हेमंत सोरेन से लंबी चर्चा हुई। उन्होंने हमें संसद के अंदर और संसद के बाहर पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया है। मैं सभी पार्टियों से अनुरोध करता हूं कि जब संसद में ये अध्यादेश आए तब इसका विरोध करें।”

तो वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि “देश की ताकत पर ये बड़ा प्रहार है। संघीय ढ़ाचे की बात केंद्र सरकार करती है परन्तु कार्य बिल्कुल उसके विपरीत होता है। आज स्पष्ट रूप से देखने को मिलेगा कि जो केंद्र सरकार की सहयोगी सरकारें(राज्य सरकार) नहीं हैं उन सभी सरकारों की एक समान स्थिति है जो चिंता का विषय है।”

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार के अध्यादेश के विरोध में विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में लगे हुए हैं। इस मुहिम के तहत अब तक वह बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, एनसीपी चीफ शरद पवार, CPI-M महासचिव सीताराम येचुरी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और DMK अध्यक्ष एम.के. स्टालिन से मुलाकात कर समर्थन मांग चुके हैं।