केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अरविंद केजरीवाल को मिला तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का साथ, सभी नेताओं से की अपील

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (01/06/2023): केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुरूवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और DMK अध्यक्ष एम.के. स्टालिन से मुलाकात की। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लोना भी मौजूद रहीं।

मुलाकात के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “हमने आज दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र के अध्यादेश पर चर्चा की। यह अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है। मुख्यमंत्री स्टालिन ने आश्वासन दिया है कि डीएमके AAP और दिल्ली के लोगों के साथ खड़ी रहेगी।”

तो वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि “अरविंद केजरीवाल एक अच्छे दोस्त हैं। मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार उपराज्यपाल का इस्तेमाल कर दिल्ली केंद्रशासित प्रदेश और वहां की आप सरकार पर दबाव बना रही है। बीजेपी सरकार दिल्ली पर अध्यादेश लाएगी और DMK इसका पुरजोर विरोध करेगी। हमने अन्य नेताओं के विचारों पर चर्चा की और मैं सभी नेताओं से अरविंद केजरीवाल का समर्थन करने की अपील करता हूं।”

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार के अध्यादेश के विरोध में विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में लगे हुए हैं। इस मुहिम के तहत अब तक वह बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, एनसीपी चीफ शरद पवार और CPI-M महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात कर समर्थन मांग चुके हैं।