दिल्ली की कानून व्यवस्था को लेकर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (01/06/2023): आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर निशाना साधा है। दरअसल कल यानी बुधवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच में र्प्‍याप्‍त सूबत न होने के न्‍यूज एजेंसी एएनआई की खबर को दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर खंडन किया था। इस खबर को खंडन करने के बाद दिल्ली पुलिस ने ट्वीट को डिलीट कर दिया था। इसे लेकर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने आज गुरूवार को श्रृंखला में ट्वीट कर दिल्ली की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल पर हमला किया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “क्या एलजी साहब को स्पष्ट नहीं करना चाहिए कि दिल्ली पुलिस (उनके अधीन) क्या कर रही है? पुलिस ने मीडिया को बताया कि बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। वहीं पुलिस ने ट्वीट के जरिए इसका खंडन किया है। इसके बाद पुलिस ने ट्वीट डिलीट कर दिया।”

उन्होंने कांझावला मामले में भी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि “नए साल की पूर्व संध्या पर कांझावला में 20 किमी तक घसीट कर ले गई युवती की हत्या। पुलिस डीसीपी ने कार सवारों को दी क्लीन चिट। बाद में हंगामे के बाद पुलिस ने यू-टर्न लेते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अब चार्जशीट दाखिल किया। क्या एलजी साहब को अपने डीसीपी के आचरण के बारे में नहीं बताना चाहिए?”

उन्होंने उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि “महिलाओं के खिलाफ अपराध से संबंधित स्पष्ट कानूनों के बावजूद, दिल्ली पुलिस (एलजी के तहत) ने भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की। विश्व चैंपियन, महिला पहलवानों को इस प्राथमिकी को दर्ज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। क्या एलजी साहब को इस आचरण की व्याख्या नहीं करनी चाहिए?

उन्होंने आगे कहा कि “जहां दिल्ली पुलिस को एक राजनीतिक उपकरण में बदल दिया गया है, वहीं कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर होती जा रही है। दिल्ली की पॉश कॉलोनी में बुजुर्ग मां और उसकी बेटी की जघन्य हत्या की खबर से दिल्ली की नींद खुली।”