बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त सबूत नहीं होने की खबरों का दिल्ली पुलिस ने किया खंडन, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (31/05/2023): दिल्ली पुलिस ने बुधवार को ट्वीट कर उन खबरों का खंडन किया है जिसमें दावा किया गया था कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोई पर्याप्त सबूत नहीं है। वहीं इस खबरों के खंडन करने के बाद दिल्ली पुलिस ने ट्वीट को डिलीट कर दिया है।

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर कहा था कि “कुछ मीडिया चैनल महिला पहलवानों द्वारा दर्ज मुकदमे में पुलिस द्वारा फाइनल रिपोर्ट दाखिल किए जाने की खबर प्रसारित कर रहे हैं। यह खबर पूरी तरह गलत है। यह केस अभी विवेचना में है और पूरी तफ्तीश के बाद ही उचित रिपोर्ट न्यायालय में रखी जायेगी।”

दिल्ली पुलिस ने अन्य ट्वीट में कहा था कि “हम स्पष्ट करते हैं कि यह ख़बर ग़लत है और इस संवेदनशील मामले में जांच जारी है।”

दरअसल न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के टॉप सूत्रों के हवाला देते हुए कहा था कि “अब तक हमें बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। 15 दिनों के भीतर हम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दाखिल करेंगे। यह चार्जशीट या अंतिम रिपोर्ट के रूप में हो सकता है। पहलवानों के दावे को साबित करने के लिए कोई सहायक सबूत नहीं है।”

दिल्ली पुलिस के टॉप सोर्स ने बताया कि “प्राथमिकी में जोड़े गए POCSO की धाराओं में सात साल से कम का कारावास है, इसलिए जांच अधिकारी आरोपी की मांग के अनुसार गिरफ्तारी के लिए आगे नहीं बढ़ सकता है। न तो वह गवाह को प्रभावित कर रहा है और न ही सबूत नष्ट कर रहा है।”