साक्षी हत्याकांड मामला: पीड़िता के परिजनों से मिली DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, की ये मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 मई 2023): दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज मंगलवार को दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में चाकू मारकर हत्या कर दी गई 16 वर्षीय लड़की के परिवार से मुलाकात की। स्वाति मालीवाल ने मांग की है कि आरोपी साहिल को 6 महीने के अंदर फांसी की सजा दी जाए।

मृतका के परिवार से मिलने के बाद डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “लड़की का परिवार बहुत बुरी हालत में है, वहां पर इतने लोग थे लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। इनकी और मेरी यही मांग है कि कातिल को 6 महीने के अंदर फांसी की सजा होनी चाहिए। इस पर सरकार और कोर्ट को काम करना चाहिए।”

बता दें कि रविवार को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में एक सिरफिरे आशिक ने 16 वर्षीय एक लड़की की कई बार चाकू से वार कर और फिर पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। मृतका लड़की की पहचान 16 वर्षीय साक्षी और आरोपी की पहचान 20 वर्षीय साहिल के रूप में हुई है। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोमवार को वायरल हुआ है, जिसमें साहिल का गुस्‍सा साफ देखा जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क किनारे साहिल ने साक्षी पर एक बार नहीं बल्कि कई बार चाकू से हमला किया है। इस दौरान लोग वहां से गुजर रहे हैं और लोग इस घटना को देख रहे हैं, लेकिन किसी ने भी इस वारदात को रोकने की कोशिश नहीं की।