केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिला सीताराम येचुरी का साथ

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (30/05/2023): केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए आज सोमवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने CPI-M नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की। इस दौरान आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, राघव चड्ढा और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लोना मौजूद रहीं। CPI-M नेता सीताराम येचुरी ने केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ अरविंद केजरीवाल का समर्थन देने का वादा किया है।

मुलाकात के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने CPI-M नेता सीताराम येचुरी के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि “मैं आज CPI-M नेता सीताराम येचुरी से समर्थन मांगने आया और उन्होंने दिल्ली के लोगों के साथ खड़े होने का और हमें समर्थन देने का निर्णय किया है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के शाहबाद डेयरी क्षेत्र में एक 16 वर्षीय लड़की की नृशंस हत्या मामले में कहा कि “यह एक बहुत ही दर्दनाक घटना है। दिल्ली सरकार लड़की के परिवार को 10 लाख रुपये की मुआवजा राशि देगी और हम उन्हें आश्वासन देते हैं कि हमारी सरकार सुनिश्चित करेगी कि आरोपी को सख्त से सख्त सजा मिले। हम समग्र कानून व्यवस्था के बारे में चिंतित हैं।” साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली की मंत्री आतिशी मृतका के परिवार से मिलने जाएंगी।”

CPI-M नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि “हमने केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश की निंदा की है। यह असंवैधानिक है। यह कोर्ट की अवमानना भी है। सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस से हमारा संविधान बचाने के लिए आगे आने की अपील है।”

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार के अध्यादेश के विरोध में विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में लगे हुए हैं। इस मुहिम के तहत अब तक वह बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार से मिल चुके हैं।