पहलवानों को जंतर-मंतर पर धरना देने की नहीं मिलेगी इजाजत : दिल्ली पुलिस

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 मई 2023): दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक महीने से अधिक समय से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को धरनास्थल से रविवार यानी 28 मई को हटा दिया है। पहलवानों के धरना और मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस का बयान सामने आया है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि “कल प्रदर्शनकारियों ने उनसे किए गए सभी अनुरोधों के बावजूद कानून का उल्लंघन किया। इसीलिए धरने को समाप्त करने का निर्णय लिया गया है। यदि पहलवान भविष्य में फिर से धरने के लिए आवेदन देते हैं, तो उन्हें जंतर-मंतर के अलावा किसी अन्य उपयुक्त स्थान पर अनुमति दी जाएगी।”

पहलवानों को हिरासत में लेने पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि “कल के प्रदर्शन को लेकर पहलवानों से बात-चीत की गई पर इन्होंने कुछ भी सुनने से मना कर दिया। उसके बाद इन्हें हिरासत में लेना पड़ा। हमने शांतिपूर्ण तरीके से इन्हें हिरासत में लिया है।”

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने रविवार यानी 28 मई को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का धरनास्थल खाली करा दिया है। साथ ही पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगट और अन्य आयोजकों के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।