केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अरविंद केजरीवाल को मिला तेलंगाना CM के चंद्रशेखर राव का साथ

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/05/2023): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को केंद्र सरकार द्वारा लाए अध्यादेश के ख़िलाफ़ राज्यसभा में समर्थन के लिए बीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से हैदराबाद में मुलाकात की है।

मुलाकात के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “उन्होंने(तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव) कहा कि दिल्ली के लोगों को न्याय दिलाने के लिए वो और उनकी पूरी सरकार दिल्ली के लोगों के साथ है। जो अध्यादेश पारित किया गया है वो देश के जनतंत्र और संविधान के खिलाफ है। उनके समर्थन से हमें काफी ताकत मिली है।”

तो वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि “पीएम मोदी को अध्यादेश वापस लेना चाहिए, हम इसकी मांग करते हैं। यह समय आपातकाल के दिनों से भी बदतर है, आप (केंद्र) लोगों द्वारा चुनी गई सरकार को काम करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।”

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार के अध्यादेश के विरोध में विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में लगे हुए हैं। इस मुहिम के तहत अब तक वह बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार से मिल चुके हैं।