नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासी संग्राम जारी, योग गुरु बाबा रामदेव ने कह दी ये बात

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/05/2023): नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के हाथों नहीं कराने पर विपक्षी दलों ने इस उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। इस पर योग गुरु बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया सामने आई है।‌ उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को अपने फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए।

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि “प्रधानमंत्री नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे जोकि ऐतिहासिक है। जो लोग कल संसद का घेराव करने वाले हैं उन्हें इस पर पुनर्विचार करना चाहिए और जिन विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है, उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।” साथ ही उन्होंने पहलवानों के पर्दशन पर कहा कि “मुझे विश्वास है कि हमारे पहलवान इस बात को समझेंगे और कल संसद की ओर नहीं बढ़ेंगे।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। वहीं कांग्रेस समेत करीब 21 दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। विपक्षी दलों की मांग है कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री को नहीं करना चाहिए बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए, क्योंकि वह संसद का महत्वपूर्ण हिस्सा है।