मोदी सरकार के 9 साल पूरे, भाजपा बोली बेमिसाल तो कांग्रेस ने दागे सवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (26/05/2023): मोदी सरकार के कार्यकाल का 9 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी 9 साल बेमिसाल नाम से पूरे 1 महीने के अंदर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। जिसके अंतर्गत देश में बीजेपी आम जनता को बताएगी कि 9 सालों में मोदी सरकार ने क्या काम किया है।

कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछे हैं। कांग्रेस पार्टी ने महंगाई कृषि व्यवस्था युवाओं को रोजगार समेत नौ सवाल पूछते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफी दिवस मनाना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि आज PM मोदी को माफी दिवस मनाना चाहिए। बीते 9 साल में जितनी बातें इन्होंने मेनिफेस्टो, वादों, भाषणों और मन की बात में की, वो सब काल्पनिक हैं।

कांग्रेस ने पहला सवाल पूछा कि अर्थव्यवस्था ऐसा क्यों है कि देश में महंगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है ? क्यों अमीर और अमीर हुए हैं और गरीब और गरीब ? सार्वजनिक संपत्तियों को मोदी जी के मित्रों को क्यों बेचा जा रहा है ? आर्थिक विषमताएं क्यों बढ़ रही हैं ?

दूसरा सवाल पूछते हुए कांग्रेस ने कहा कि कृषि और किसान ऐसा क्यों है कि पिछले 9 सालों में भी किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई? काले कृषि कानूनों को रद्द करते समय किसान संगठनों के साथ हुए समझौतों को अभी तक लागू क्यों नहीं किया गया ? MSP की गारंटी क्यों नहीं दी गई ?

तीसरा सवाल में कांग्रेस ने पूछा कि भ्रष्टाचार / मित्रवाद ऐसा क्यों है कि अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए LIC और SBI में जमा जनता के खून पसीने की कमाई को दांव पर लगा दिया ? भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करने वाले प्रधानमंत्री इसपर जवाब क्यों नहीं देते कि अड़ानी की फर्जी कंपनियों में 20 हजार करोड़ किसके हैं ?

चीन को लेकर चौथा सवाल पूछा गया कि चीन और राष्ट्रीय सुरक्षा : ऐसा क्यों है कि चीन को लाल आँख दिखाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने उसे 2020 में क्लीन चिट दे दी, जबकि वह आज भी हमारी जमीन पर कब्जा करके बैठा है ?

पांचवा सवाल कांग्रेस के तरफ से पूछा गया कि सामाजिक सद्भाव ऐसा क्यों है कि चुनावी फायदे के लिए जानबूझकर बंटवारे की राजनीति को हवा दी जा रही है और समाज में डर का माहौल बनाया जा रहा है ?

छठा सवाल में कांग्रेस ने सामाजिक न्याय का सबक उठाते हुए पूछा कि सामाजिक न्याय ऐसा क्यों है कि महिलाओं, दलितों, SC, ST, OBC और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों पर प्रधानमंत्री चुप रहते हैं ? वह जाति जनगणना की मांग को क्यों नजरअंदाज कर रहे हैं?

संतवा आवक लोकतांत्रिक व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए पूछा गया कि लोकतांत्रिक संस्थाएं ऐसा क्यों है कि विपक्षी दलों और नेताओं के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है? क्यों जनता द्वारा चुनी हुई विपक्षी दलों की कई सरकारें गिराई गई? पिछले 9 सालों में संवैधानिक और लोकतांत्रिक संस्थाओं को क्यों कमजोर किया गया ?

आंठवा सवाल में कांग्रेस पूछती है कि जनकल्याण की योजनाएं ऐसा क्यों है कि बजट में कटौती करके मनरेगा जैसी जन कल्याण की योजनाओं को कमजोर किया गया ? गरीब, आदिवासी एवं जरूरतमंदों के सपनों को क्यों कुचला जा रहा है?

इसके बाद नौवां सवाल कांग्रेस ने पूछा कि करोना मिसमैनेजमेंट ऐसा क्यों है कि कोरोना के कारण 40 लाख लोगों की मौत के बाद उनके 1 परिवारों को मुआवजा देने से मना कर दिया गया? क्यों अचानक लॉकडाउन करके लाखों कामगार साथियों को घर जाने के लिए मजबूर किया गया और उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया गया ?