कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने केंद्र सरकार पर बोला जोरदार हमला, ’80 करोड़ लोगों को जहर खिला रही केंद्र सरकार’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (25/05/2023): खाद्य सुरक्षा योजनाओं के तहत देश के गरीबों को दिये जाने वाले चावल सवालों के घेरे में है। लेकिन अब जांच में पता चला है कि इससे बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आज मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार करोड़ों भारतीयों को जबरदस्ती फोर्टिफाईड चावल खिला रही है।बिना किसी रिसर्च और कंसल्टेशन के जाने कि यह चावल लोगों के लिए हानिकारक तो नहीं। 2021 से 2023 तक 138 लाख टन फोर्टिफाईड चावल पूरे देश में बंट चुका है और लोग खा रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि इस अमृतकाल में बच्चों को, गरीबों को, 80 करोड़ लोगों को फोर्टिफाईड चावल के नाम पर जहर दिया जा रहा है और इसे अमृतकाल बताया जा रहा है। PM मोदी के मन में क्यों आया कि अब फोर्टिफाईड चावल खाया जाए? इसका जवाब नीदरलैंड की कंपनी Royal DSM से मिलेगा। पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मास्‍टर साहब के जो मास्‍टर स्‍ट्रोक आ रहे हैं उससे लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य के साथ खेला जा रहा है। झारखंड के एक ज‍िले में थेलेसिम‍िया की बीमारी बहुत ज्‍यादा है। वहां, फोर्टिफाईड चावल पहुंच गया और लोग इसे खाते रहे, ब‍िना इस जानकारी के क‍ि इससे उनको नुकसान हो सकता है।।