पहलवानों को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा एक्शन टेकन रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (25/05/2023): जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई। पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है। दिल्ली पुलिस को 9 जून तक कोर्ट में कार्रवाई की रिपोर्ट सौंपनी होगी। मामले की अगली सुनवाई 9 जून को होगी। यह याचिका बम बम महाराज ने कोर्ट में दायर की है। याचिकाकर्ता की तरफ से अधिवक्ता एपी सिंह ने कोर्ट में याचिका दायर की है।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए याचिकाकर्ता बम बम नोहटिया ने बताया कि जंतर मंतर पर बैठे पहलवानों ने अपने स्वार्थ के चलते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में इस मंच से गलत भाषण दिलवाई कोई भी काम न्यायिक प्रक्रिया से होता है। जब केस सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है फिर भी यह लोग यहां पर बैठे हुए हैं। जंतर-मंतर के मंच पर देश के उच्च पद पर बैठे प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ गलत बयानबाजी हुई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस पूरे मामले से कोई लेना देना नहीं है फिर भी उनके ऊपर गलत आरोप लगाए गए। इस पूरे मामले पर बमबम महाराज का कहना है कि हमने पहले दिल्ली पुलिस को शिकायत दी थी जिला अदालत को शिकायत दी थी हमने कानूनी प्रक्रिया के तहत पूरा काम किया है और उसी के तहत हम इस लड़ाई को लड़ रहे हैं। आज पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई जिसके बाद कोर्ट ने अगली तारीख 9 जून की दी है और पुलिस को एटीआर रिपोर्ट फाइल करने के आदेश दिया है और रिपोर्ट भी मांगी है।।

याचिकाकर्ता बमबम महाराज ने कहा है कि किस तरह से यहां पर पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया उन्होंने इस याचिका में बजरंग दिनेश और साक्षी मलिक के साथ उनके साथियों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर कोर्ट में सभी साथ सभी पेश किया है अब पुलिस इस पूरे मामले पर जांच करेगी उसके बाद पुलिस की तरफ से किस तरह का साक्षी मिटाए जाते हैं और कोर्ट में पेश किए जाते हैं उसके आधार पर कोर्ट 9 जून को फैसला देगा