आठ मापदंडों पर बैंक ऑफ महाराष्ट्र सभी बैंको से आगे: आशीष पांडे, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24 मई, 2023): 23 मई, मंगलवार को बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा कस्टमर आउटरीच प्रोग्राम का आयोजन किया गया। आउटरीच प्रोग्राम में दिल्ली, चंडीगढ़ और नोएडा से बैंक के कई आला अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आशीष पांडे उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुई, वहीं बैंक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपने मुख्य ग्राहकों को फूल का बुके देकर सम्मानित किया।

इस दौरान आशीष पांडे ने कहा कि ‘वे मुख्य अतिथि नहीं बल्कि उनके कस्टमर ही उनके लिए मुख्य अतिथि हैं।’ उन्होंने अपने बैंक की सफलताओं के बारे में बात की। वहीं उन्होंने यह भी बताया की बैंक ऑफ महाराष्ट्र आठ मापदंडों के अंतर्गत चाहे वह पब्लिक, प्राइवेट और फॉरेन हो, उनमें नंबर वन पर आता है। उन्होंने बताया की बैंक ऑफ महाराष्ट्र सबसे कम इंटरेस्ट पर होम लोन दे रहा है, वहीं शिक्षा के क्षेत्र में भी मॉडल एजुकेशन लोन सबसे कम इंटरेस्ट पर दे रहा है। वहीं उन्होंने महा सुपर कार लोन, ऑनलाइन सेविंग अकाउंट, महा बैंक गोल्ड लोन, महाकृषि समृद्धि योजना और एमएसएमई लोन के बारे में भी जिक्र किया।

टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत करते हुए आशीष पांडे ने कहा की बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने पिछले वित्त वर्ष में 2,602 करोड़ का शुद्ध लाभ कमाया है। वही 4,9,000 करोड़ का बिजनेस क्रॉस किया है। साथ ही आगरा देहरादून और बैंक की अन्य शाखाएं इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन अपने स्तर पर कर रही हैं। इस प्रकार के आउटरीच प्रोग्राम बैंक ऑफ महाराष्ट्र की पॉलिसी से ग्राहकों को अवगत कराने, नई तकनीक से रूबरू कराने के लिए किए जाते हैं। बैंक ऑफ महाराष्ट्र का सत्र 2023-24 में लक्ष्य बैंक के बिजनेस को 5 लाख करोड़ रुपए से आगे ले जाना है। बैंक अपने कार्यों में कंसिस्टेंसी रखने का प्रयास कर रहा है और नेट प्रॉफिट के साथ-साथ ग्राहको से संबंधित चीजों पर भी बैंक संज्ञान लेता रहेगा।

एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने बताया कि ₹2000 के नोटो के चलन से बाहर होने के बाद नोटों को बदलने की क्रिया के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र पूरी तरह से इस कार्य में जुट चुका है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांग व्यक्तियों और गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष सुविधाएं देने की बात की।

साइबर सुरक्षा के विषय में बताते हुए आशीष कहते हैं कि बैंक अपने ग्राहकों से हमेशा यह अपील करता है कि आप किसी को अपना ओटीपी मत बताइए, किसी लिंक को बिना पहचाने क्लिक मत कीजिए ,अपना पासवर्ड शेयर मत कीजिए आदि। साथ ही बैंक समाज को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए हमेशा कार्यरत रहता है।

कस्टमर आउटरीच प्रोग्राम के इस संस्करण में बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने 535 करोड़ के लोन के सेंक्शन लेटर वितरित किए।