जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवान कल शाम 5 बजे इंडिया गेट पर निकालेंगे कैंडल मार्च

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (22/05/2023): दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है। वहीं आज प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहलवान साक्षी मालिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट मौजूद रहे। इस दौरान पहलवानों ने कल शाम 5 बजे इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालने का ऐलान किया है।

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कल चुनौती देते हुए कहा था कि अगर पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पूनिया नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं तो मैं भी तैयार हूं। तो वहीं बृजभूषण शरण सिंह के चुनौती को स्वीकार करते हुए पहलवान विनेश फोगट ने कहा कि “मैं बृजभूषण से कहना चाहती हूं कि सिर्फ विनेश ही नहीं, शिकायत करने वाली सभी लड़कियां नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। इसे लाइव किया जाना चाहिए ताकि देश की बेटियों के प्रति उसकी क्रूरता के बारे में पूरा देश जान सके।”

तो वहीं पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि “अगर वो नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं तो वो टेस्ट लाइव कराया जाए और हम भी इस टेस्ट के लिए तैयार हैं।”

बता दें कि बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत शीर्ष भारतीय पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने उन्हें गिरफ्तार करने और पद से बर्खास्त करने की मांग की है।