प्रतिद्वंदी और मैटर डिसमिस को लेकर SCBA के अध्यक्ष डॉ आदिश अग्रवाला ने क्या कहा। टेन न्यूज की विशेष मुलाकात

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19 मई 2023): सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) का चुनाव हो चुका है और वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ आदिश अग्रवाला को अध्यक्ष पद पर शानदार कामयाबी मिली है। अध्यक्ष पद पर डॉ अदिश अग्रवाला ने भारी बहुमत से जीत दर्ज की है। शानदार जीत के बाद टेन न्यूज से बात करते हुए डॉ अग्रवाला ने कहा कि इतने विशाल बहुमत के साथ अधिवक्ताओं ने समर्थन दिया है उन सभी का हार्दिक धन्यवाद।

प्रतिद्वंदियों को लेकर डॉ आदिश अग्रवाला ने क्या कहा

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) के अध्यक्ष एवं सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ आदिश अग्रवाला ने अपने प्रतिद्वंदियों को लेकर कहा कि ‘जो लोग प्रधानमंत्री को गाली देते थे, जिनके लिए ED ने स्टेटमेंट दिया और हिंदुस्तान के एकता के लिए खतरा वाले बयान देना वो सब एक्सपोज हो गया। किन हालात में क्या-क्या इलिगेशन लगाए गए ताकि वकीलों को पैसे दिए जा सके वो सब लोगों के सामने आ गए।’ उन्होंने आगे कहा कि मैं आम वकीलों को इज्जत देता हूं, मैं चाहता हूं कि वो अपने प्रोफेशन में सफल हों।

पूरे किए जाएंगे सभी वादे: डॉ आदिश अग्रवाला

आगे उन्होंने कहा कि जो भी वादे मैंने सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ताओं से किए थे वह सभी अवश्य पूरे होंगे। दो प्रमुख कार्य जरूरी हैं एक यह कि किसी भी केस को डिसमिस करने से पहले उस वकील को 2 मिनट का समय और अपने केस के बारे में बोलने की अनुमति दी जाए। और इस विषय को लेकर डॉ अग्रवाल ने भारत के मुख्य न्यायधीश को पत्र लिखा है।

दूसरा प्रमुख कार्य है अधिवक्ताओं को चैंबर मुहैया करवाना। डॉ अग्रवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में महज 2600 अधिवक्ता हैं। जबकि अन्य कोर्ट में हजारों अधिवक्ताओं के लिए चैंबर की व्यवस्था की गई है। सुप्रीम कोर्ट के सभी अधिवक्ताओं को चैंबर मिले इस दिशा में भी कार्य करेंगे।।