पृथ्वी विज्ञान मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद क्या बोले केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19/05/2023): किरेन रिजिजू ने आज शुक्रवार को केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्री के रूप में पदभार संभाला है। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय का पदभार संभालने के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है।

किरेन रिजिजू ने कहा कि “ये मंत्रालय बहुत उपयोगी मंत्रालय है और यहां पर बहुत कुछ काम कर सकते हैं। प्रधानमंत्री जी का भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का जो सपना है उसमें मैं देख सकता हूं कि इस मंत्रालय का बहुत बड़ा योगदान होगा। मैं प्रधानमंत्री का धन्यवाद करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे अलग-अलग मंत्रालय में काम करने का मौका दिया।”

उन्होंने विपक्षी पार्टियों की आलोचना पर कहा कि “विपक्ष निश्चित रूप से मेरी आलोचना करेगा। विपक्ष मेरे खिलाफ बोल रहा है यह कोई नई बात नहीं है। यह स्थानांतरण कोई सजा नहीं है, यह सरकार की योजना है, यह पीएम मोदी का दृष्टिकोण है।”

गौरतलब है कि कल यानी गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार ने अपने मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करते हुए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू को कानून और न्याय मंत्रालय से पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में स्थानांतरित कर दिया गया था।