मनीष सिसोदिया ने जेल से लिखा पत्र, पीएम पर निशाना साधते हुए कहा- “राजमहल तुम्हारा हिल जाएगा”

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19/05/2023): दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जेल से देश के नाम एक पत्र लिखा है। मनीष सिसोदिया ने इस पत्र में कविता के माध्यम से शिक्षा के महत्व बताया है। साथ ही बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। वहीं मनीष सिसोदिया के इस पत्र को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के नेताओं ने ट्विटर पर शेयर किया है। अरविंद केजरीवाल ने पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है, “जेल से मनीष जी का पत्र।”

इस पत्र को एक पोस्टर के रूप में जारी किया गया है। इस पर मनीष सिसोदिया का नाम लिखा हुआ है और फोटो लगा हुआ है। इसके शीर्षक में लिखा है, “जेल से मनीष सिसोदिया की चिट्ठी, देश के नाम।” मनीष सिसोदिया ने पत्र में लिखा है, “अगर हर गरीब को मिली किताब तो, नफरत की आंधी कौन फैलाएगा। सबके हाथों को मिल गया काम, तो सड़कों पर तलवारें कौन लहराएगा। अगर पढ़ गया, हर गरीब का बच्चा तो चौथी पास राजा का, राजमहल हिल जाएगा। अगर हर किसी को मिल गई अच्छी शिक्षा और समझ, तो इनका whatsapp का विश्वविद्यालय बंद हो जाएगा। पढ़े लिखे और समझदारी की बुनियाद पर खड़े समाज को, कोई कैसे, कौमी नफरत के माया जाल में फंसाएगा। अगर पढ़ गया एक-एक गरीब का बच्चा तो चौथी पास राजा का राजमहल हिल जाएगा।”

मनीष सिसोदिया ने आगे लिखा है, “अगर पढ़ गया समाज का हर बच्चा, तो तुम्हारी चालाकियों और कुनीतियों पे सवाल उठाएगा। अगर गरीब को मिली कलम की ताकत, तो वो अपने ‘मन की बात’ सुनाएगा। अगर पढ़ गया एक-एक गरीब का बच्चा, तो चौथी पास राजा का, राजमहल हिल जाएगा। दिल्ली और पंजाब के स्कूलों में हो रहा शंखनाद पूरे भारत में अच्छे शिक्षा की अलख जगाएगा। जेल भेजो या फांसी दे दो, ये कारवां रुक नहीं पाएगा, अगर पढ़ गया हर गरीब का बच्चा, राजमहल तुम्हारा हिल जाएगा।”