प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मिले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, ट्वीट कर पीएम पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/05/2023): दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है। इसी बीच कांग्रेस के महासचिव और राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन करने के लिए आज गुरूवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचे। कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्विटर पर पहलवानों से मुलाकात की तस्वीरें शेयर कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई सवाल दागे है।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट में कहा है, “मोदी सरकार को देश की बेटियों की चीत्कार और न्याय की गुहार क्यों नहीं सुनाई देती? पिछले 26 दिनों से अपने साथ हुई ज़्यादतियों के लिए न्याय माँगने के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रही देश की बेटियों व नामी पहलवानों के बीच पहुँच कर अपना पूर्ण समर्थन दिया। दुनिया में अपनी ताक़त का लोहा मनवाने वाली इन बेटियों के संघर्ष में हम मन-वचन-कर्म से साथ हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “मुंहबली प्रधानमंत्री जी से मेरा सीधा सवाल है कि पदक जीतकर आई बेटिंयां, तब तो आपके परिवार की सदस्या थीं। आप हज़ारों मील दूर इनसे वीडियो कॉल करके पूरे देश में खुद की इमेज क्रिएट करने से पीछे नहीं हटे। आपके आवास से अब ये चंद किलोमीटर दूर ख़राब मौसम में 26 दिनों से बैठी हैं। अब तक इनकी बात सुनना तो दूर, आप इनके शांतिपूर्ण धरने को भी पुलिसिया ज़्यादतियों के ज़रिए हटवाना चाहते हैं। आरोपी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की बजाय आपने इतने गंभीर मामले में चुप्पी क्यों साध रखी है? बिटिया विनेश ने तो आपको सालों पहले सारी बात बताई थीं। आपने अपने सांसद के खिलाफ कोई कार्रवाई करने व गिरफ़्तार करने की बजाय उसे ही संरक्षण देने का काम किया।”

कांग्रेस के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “मोदी जी, आप पूरे देश में नारी सशक्तिकरण और बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ का नारा देते हैं। आपके नारे की हक़ीक़त 26 दिनों से जंतर-मंतर पर दिख रही है। आपका असली नारा तो ये है- बेटी रूलाओ, उन्हें धरने पर बिठाओ! आरोपियों को संरक्षण दे, क़ानून की धज्जियाँ उड़ाओ !!”

बता दें कि बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत शीर्ष भारतीय पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने उन्हें गिरफ्तार करने और पद से बर्खास्त करने की मांग की है। दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग सहित 7 महिला पहलवानों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर बृजभूषण के खिलाफ 28 अप्रैल को दो एफआईआर दर्ज किया था।