सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव हुआ संपन्न। अध्यक्ष पद पर डॉ आदिश अग्रवाल को मिली सफलता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 मई 2023): सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) का चुनाव बीते 17 मई 2023 को संपन्न हुआ। चुनाव को लेकर आखिरी समय तक उच्चतम न्यायालय एवं बार के तमाम अधिवक्ताओं के बीच गहमागहमी का माहौल बना रहा। लेकिन अब तमाम गहमागहमी के बाद चुनाव का परिणाम आ चुका है।

जानें सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का परिणाम

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ आदिश अग्रवाल ने सफलता हासिल की तो वहीं उपाध्यक्ष पद पर वरिष्ठ अधिवक्ता पतजोशी सुकुमार ने कामयाबी हासिल की है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ आदिश अग्रवाल ने 668 मतों के साथ जीत हासिल की है। वहीं 477 मतों के साथ दूसरे स्थान पर अधिवक्ता दुष्यंत दवे रहे। उपाध्यक्ष पद पर 727 मतों के साथ वरिष्ठ अधिवक्ता पत्तजोशी सुकुमार ने जीत हासिल की है। सेक्रेट्री के पद पर 679 मतों के साथ रोहित पांडे ने कामयाबी हासिल की है। ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर मनीष कुमार दुबे 676 मतों के साथ कामयाबी हासिल की है। ट्रेजर के पद पर युगंधरा पवार झा 738 मतों के साथ कामयाबी हासिल की है।

क्या है सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन उच्चतम न्यायालय एवं देश के अलग अलग उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं का एक संगठन है। जो अधिवक्ताओं के हित में कार्य करता है।।