सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का बजा चुनावी बिगुल, जानें क्या है चुनावी मुद्दा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 मई 2023): सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का चुनावी बिगुल बज चुका है। कल चुनाव होनेवाला है और इस बीच सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्यों के बीच गहमागहमी का माहौल बना हुआ है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्यों में चुनाव को लेकर काफी उत्साह है। सुप्रीम कोर्ट के प्रांगण में आज बार एसोसिएशन के चुनाव में खड़े सभी अधिवक्ताओं ने अपने अपने- अपने एजेंडे को बताकर बार एसोसिएशन के सदस्यों से वोट मांगे।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में इस बार मेडिकल फैसिलिटीज, पार्किंग की समस्या, कैंटीन में खाद्य पदार्थ की समस्या प्रमुख मुद्दा है। प्रेसिडेंट के लिए कुल आठ प्रत्याशी चुनावी मैदान में है, तो वहीं वाइस प्रेसिडेंट के लिए भी सात उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में प्रेसिडेंट पद के चुनाव में वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ आदिश अग्रवाल का पलड़ा भारी देखने को मिला। वहीं दुष्यंत दवे के दूसरे स्थान पर रहने की उम्मीद है। सुप्रीम कोर्ट में मौजूद अधिवक्ताओं से बातचीत के दौरान पता चला कि डॉ अग्रवाल और दुष्यंत दवे में प्रेसिडेंट चुनाव को लेकर कड़ी टक्कर है।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव कल होने वाला है। ऐसे में वहां एसोसिएशन में वोट करने वाले वोटरों की दिलचस्पी बढ़ती जा रही है। इस बार चुनावी मैदान में कई प्रत्याशी उतरे हैं। इसलिए इस बार मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में पिछले कार्यकारिणी के दौरान किए गए कार्यों से कई अधिवक्ता असंतुष्ट दिखे।।