मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे, पीएम देश को सौंपेंगे नया संसद भवन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (16/05/2024): सेंट्रल विस्टा प्रॉजेक्ट के अंतर्गत बने नए संसद भवन का उद्घाटन इस महीने के अंत तक होने की संभावना जताई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी की ड्रीम प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा के अंतर्गत नए संसद भवन का निर्माण को अंतिम रूप देने की कोशिश की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ महीने पहले अचानक संसद भवन निर्माण कार्य का निरीक्षण करने भी पहुंचे थे।

आपको बता दें कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के अंतर्गत कर्तव्य पथ का सौंदर्यीकरण किया गया है। इसके साथ हीं इंडिया गेट पर विशाल नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण पहले ही हो चुका है। इसके बाद नए संसद भवन का भी उद्घाटन होने वाला है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 9 साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर देश को नया सांसद भवन सौंपा जाएगा।

आपको बतादें कि चार मंजिला नए संसद भवन में 1224 सांसदों के बैठने की व्यवस्था की गई है। टाटा प्रोजेक्ट्स ने 970 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से भवन का निर्माण किया है। नए संसद भवन में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं इसके साथ ही तीन दरबार बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मई के आखिरी सप्ताह में नए संसद भवन का उद्घाटन कर सकते हैं।।