हम अपने विरोध को जंतर-मंतर तक सीमित नहीं रखेंगे बल्कि इसे अन्य स्थानों पर भी बढ़ाएंगे: विनेश फोगाट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (15/05/2023): भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। वहीं आज प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने ऐलान किया है कि वो कनॉट प्लेस जाएंगे और वहां पर लोगों से अपील करेंगे कि न्याय की इस लड़ाई में हमारा साथ दें।

जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवान विनेश फोगाट ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, “हम अपने विरोध को जंतर-मंतर तक सीमित नहीं रखेंगे बल्कि इसे अन्य स्थानों पर भी बढ़ाएंगे क्योंकि हमें लगता है कि हमें दूर किया जा रहा है।”

उन्होंने आगे कहा कि “हम इसे हर जन तक पहुंचाना चाहते हैं ये देश की बेटियों की लड़ाई है। ये सिर्फ कुश्ती और महिलाओं खिलाड़ियों की बात नहीं है, ये हर एक महिला की आवाज है जो अलग-अलग क्षेत्रों में काम करती है और जिनके साथ शोषण हुआ है और वो अपनी आवाज नहीं उठा पाती है। आज हम कनॉट प्लेस जाएंगे और इस प्रदर्शन की बातें रखेंगे कि हमारे साथ ये-ये हुआ है। लोगों से अपील करेंगे कि न्याय की इस लड़ाई में हमारा साथ दें।”

बता दें कि बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत शीर्ष भारतीय पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने उन्हें गिरफ्तार करने और पद से बर्खास्त करने की मांग की है। दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग सहित 7 महिला पहलवानों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर बृजभूषण के खिलाफ 28 अप्रैल को दो एफआईआर दर्ज किया था।