सचिन तेंदुलकर ने दर्ज कराई FIR, “फर्जी विज्ञापनों” में नाम, फोटो और आवाज का गलत तरीके से इस्तेमाल करने का लगाया आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/05/2023): पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मुंबई क्राइम ब्रांच में इंटरनेट पर चल रहे “फर्जी विज्ञापनों” में उनका नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल होने को लेकर एक शिकायत दर्ज कराया है। उन्होंने शिकायत में कहा है कि उनके नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल करके लोगों से ठगी की जा रही है। मुंबई पुलिस साइबर सेल द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 426, 465 और 500 के तहत मामला दर्ज किया है।

इस संबंध में SRTSM प्रबंधन टीम ने एक बयान जारी किया है। SRTSM प्रबंधन टीम ने अपने बयान में कहा है, “जैसे-जैसे डिजिटल प्रौद्योगिकियां बढ़ती हैं और अधिक लोगों को सशक्त बनाती हैं, हमें एक समाज के रूप में लोगों को प्रामाणिक उत्पादों, सेवाओं और सूचनाओं तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता है। हमने देखा है कि सचिन तेंदुलकर की विशेषताओं को अनाधिकृत तरीके से लागू करने का प्रयास किया गया है, उन उत्पादों और सेवाओं को बेचने के लिए जो उनसे जुड़े नहीं हैं। ये अनधिकृत उत्पादों और सेवाओं को ऑनलाइन खरीदने के लिए भोले-भाले नागरिकों को गुमराह करने के जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण इरादे से किया जा रहा है। हमने साइबर सेल विभाग के पास एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उजागर किया है जहां इस तरह के भ्रामक विज्ञापन प्रसारित किए जा रहे हैं।”

बयान में आगे कहा गया है कि “सचिन तेंदुलकर के सहयोगियों की सूची https://sachintendulkar.com पर देखी जा सकती है। यदि आप भ्रामक विज्ञापन देखते हैं, तो कृपया इसकी सूचना दें। हम नागरिकों से उत्पादों और सेवाओं की ऑनलाइन खरीदारी करते समय सतर्क रहने और उचित परिश्रम करने का अनुरोध करेंगे।”