अहंकारी, घमंडी और तानाशाह हैं दिल्ली के एलजी: संजय सिंह, राज्यसभा सांसद AAP

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/05/2023): दिल्ली सरकार और एलजी के बीच जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। सुप्रीम कोर्ट ने कल यानी गुरुवार को अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग मामले में दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला सुनाया था। फैसला आने के एक दिन बाद दिल्ली सरकार सचिव के ट्रांसफर के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची है और केंद्र सरकार पर अफसरों का ट्रांसफर ना करने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई इस बात करते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर जमकर निशाना साधा है।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि “दिल्ली के एलजी एक अहंकारी, घमंडी और तानाशाह लाड साहब है। पहले भी कह चुके हैं कि हम सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानते। आज उन्होंने साबित कर दिया है कि वह भारत के मुख्य न्यायाधीश के आदेश को नहीं मानते, भारत के सुप्रीम कोर्ट के संविधान पीठ के आदेश को नहीं मानते और कानून को नहीं मानते हैं।”

उन्होंने एलजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि “तो क्या ऐसे एलजी को अपने पद पर रहने का हक है। ऐसे व्यक्ति को तो तुरंत हटा देना चाहिए। जो आदमी माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को मानने से मना कर दें तो फिर बचता क्या है। ऐसे तो संवैधानिक संकट की स्थिति पैदा हो गई कि सुप्रीम कोर्ट ने एक आदेश दिया उसके बाद भी आप मानने के लिए तैयार नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि “सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला बहुत स्पष्ट है कि दिल्ली सरकार के पास संपूर्ण नियंत्रण तीन विभागों (भूमि, कानून और व्यवस्था, पुलिस) को छोड़कर केजरीवाल जी के सरकार के पास होगा। ट्रांसफर पोस्टिंग का सारा अधिकार उनके पास होगा, मंत्रिमंडल का फैसला एलजी के ऊपर बाध्यकारी होगा, विधानसभा को कानून बनाने के पूरे अधिकार होंगे। उसके बावजूद भी एलजी को तानाशाही और लाड साहब गिरी दिखाना है, जो दिखा रहे हैं। इसलिए आज सरकार सुप्रीम कोर्ट गई है। मैं समझता हूं कि अब भागने का कोई रास्ता नहीं है निर्जलता की पराकाष्ठा है और खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे कहावत है उसी तरह की कार्रवाई है।”