राजधानी में 13 मई को लगाया जाएगा नेशनल लोक अदालत, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/05/2023): दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण (डीएसएलएसए) और दिल्ली यातायात पुलिस द्वारा 13 मई को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान 1,55,000 चालानों का निपटारा किया जायेगा। ये नेशनल लोक अदालत दिल्ली के सभी जिलों में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक चलेगा। इस बात की जानकारी दिल्ली यातायात पुलिस ने नोटिस जारी करके दिया है।

नोटिस में बताया गया है कि “सभी प्रकार के वाहनों (व्यवसायिक वाहनों सहित) के भुगतान योग्य (Compoundable) यातायात चालानों (मौके पर, नोटिस ब्राँच द्वारा जारी किये गये चालानों सहित) का निपटारा द्वारका, कड़कड़डूमा, पटियाला हाउस, रोहिणी, राउस एवेन्यू, साकेत, तीस हजारी कोर्ट परिसरों में किया जाएगा।”

नोटिस में बताया है कि इस नेशनल लोक अदालत में सभी वाहनों (व्यवसायिक वाहनों सहित) के केवल भुगतान योग्य (Compoundable) चालान लिये जायेंगे, जो दिल्ली यातायात पुलिस वेबसाइट पर दिनांक 31 जनवरी 2023 तक लंबित है। साथ ही बताया है कि प्रत्येक लोक अदालत बैंच में 1000 चालान/नोटिस लिये जायेंगे और सभी कोर्ट परिसरों की 155 लोक अदालत बैंचो में कुल 1,55,000 चालानों का निपटारा किया जायेगा।

ऐसे डाउनलोड करें पर्ची

चालान और नोटिस की पर्ची को दिल्ली यातायात पुलिस की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट http://traffic.delhipolice.gov.in/notice/lokadalat पर लॉगइन करने के बाद यह पर्ची मिल पाएगी। वेबसाइट का लिंक आज 9 मई सुबह 10 बजे से खुल गया है और चालान की तय सीमा खत्म होने तक चालू रहेगा। चालान और नोटिस की पर्ची डाउनलोड करने के बाद चालान को लेकर कोर्ट परिसर और कोर्ट नंबर पर पर्ची लेकर जाना अनिवार्य है।।