गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या मामले में तिहाड़ जेल के 8 जेलकर्मी निलंबित

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/05/2023): गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया हत्या मामले में तिहाड़ जेल के प्रशासन ने 8 जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही तमिलनाडु पुलिस के नौ जवानों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वहां के कमांडेंट को पत्र लिखा गया है। विभागीय कार्रवाई के तहत इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है। जेल अधिकारी ने बताया, “विभागीय जांच में दोषी पाए जाने के बाद पुलिस इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सकती है।”

जेल अधिकारियों ने बताया, “जेल संख्या आठ-नौ के दो सहायक अधीक्षक, एक हेड वार्डर और चार वार्डर की लापरवाही सामने आई है। जांच में सामने आया है कि घटना के दौरान ये लोग वहां मौजूद नहीं थे। इन सभी को निलंबित किया गया है। विभागीय जांच की जा रही है। जेल की सुरक्षा में तैनात तमिलनाडु पुलिस व वार्डर, हेड वार्डर के पास केवल डंडा होता है। ऐसे में अब जेल प्रशासन इस बात पर विचार कर रहा है कि सुरक्षाकर्मियों के पास डंडे के अलावा भी कुछ ऐसा हो जिससे कि वह कैदियों को काबू कर सकें।”

ये कार्रवाई टिल्लू हत्याकांड का वीडियो वायरल होने के बाद किया गया है। टिल्लू हत्याकांड का वीडियो वायरल होने से जेल प्रशासन परेशान है। वहीं वीडियो वायरल होने की जांच करवाया जाएगा। जेल प्रशासन की तरफ से दिल्ली पुलिस के मुखिया को पत्र लिखा जाएगा ताकि दिल्ली पुलिस उस शख्स का पता लगा सके जिसने ये सीसीटीवी फुटेज वायरल किया है। इस मामले की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस के पास भी जेल की सीसीटीवी फुटेज मौजूद है। ऐसे में अब पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि फुटेज कैसे वायरल हुआ।।