दिल्ली के एक स्कूल में पेपर स्प्रे छिड़कने से 22 बच्चे हुए बेहोश, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/05/2023): दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित एक सरकारी स्कूल में बुधवार को अपने टीचर का बर्थडे मना रहे 22 बच्चे अचानक बेहोश हो गए। बच्चे की बिगड़ती हालत को देखकर अफरातफरी मच गया और आनन-फानन में सभी बच्चों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनकी हालात खतरे से बाहर बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना टीचर के बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान हुआ था जब एक बच्ची ने पेपर स्प्रे कर दिया। इसके बाद बच्चे की हालत बिगड़ने लग और एक के बाद एक सभी बच्चे बेहोश होते चले गए।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, “घटना की जानकारी होते ही स्कूल प्रशासन ने सभी को आनन-फानन में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी हालत पर नजर रखी जा रही है। फिलहाल उनकी हालात स्थिर है। जल्द ही कई छात्राओं की अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।ये छात्राएं कक्षा में छठीं से नौवीं की हैं।”

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि “यह सूचना मिली थी कि कुछ स्कूली छात्र बेहोश हो गए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस अधिकारी सफदरजंग अस्पताल में पहुंच गए हैं।शुरुआती जांच में पता चला है कि किसी ने गलती से काली मिर्च के स्प्रे की बोतल छिड़क दी थी, जिसके कारण यह घटना हुई है। इस मामले में आगे की जांच किया जा रहा है और पुलिस बच्चियों के बयान दर्ज करवा रही है।”

पहले मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया गया था कि स्कूल लैब में गैस रिसाव होने की वजह से बच्चियों की तबीयत बिगड़ी है। लेकिन बाद में इस दावे को खारिज कर दिया गया था।