अगर मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे: बजरंग पुनिया

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 मई 2023): जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना-प्रदर्शन जारी है। वहीं कल यानी बुधवार रात को प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प हो गई। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने पुलिसकर्मी पर शराब के नशे में महिला पहलवानों के साथ छेड़खानी का आरोप लगाया है, जिसके बाद माहौल गरमा गई है।

इसे लेकर पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि “अगर मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे। इससे अच्छा तो हम मामूली जिंदगी जी लेंगे और हमने जो मेडल जीते हैं उसे हम भारत सरकार को वापस कर देंगे। धक्का-मुक्की और गाली गलौज के से समय पुलिस को नहीं दिखता की ये पद्म श्री हैं, उन्होंने इस सम्मान की लाज नहीं रखी।”

उन्होंने आगे कहा कि “देश की ऐसी स्थिति हो रही है कि महिला और बेटियां रोड पर बैठकर दया की भीख मांग रही है और अब तक किसी के कानों में दया की जूं तक नहीं रेंगी है कि हम इनको न्याय दिला दें।”

आपको बता दें कि साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया सहित भारत के कई दिग्गज पहलवान पिछले कई दिनों से धरना-प्रदर्शन पर बैठे हैं। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगयाा है। पहलवानों का मांग है कि बृजभूषण को जल्द से जल्द पद से हटाया जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए।