धरने पर बैठे पहलवानों को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, पहलवान बोले- बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी तक जारी रहेगा धरना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (28/04/2023): जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि इस पूरे प्रकरण पर तत्कालीन WFI अध्यक्ष पर FIR दर्ज की जाए। लेकिन इस बीच दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों ने कहा कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाता है वह धरना जारी रखेंगे।

पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि आज कोर्ट का फैसला आया है लेकिन दिल्ली पुलिस पर हमें भरोसा नहीं है। हम 6 दिनों से बैठे हैं। दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर ही हमारा अगला कदम होगा। हमारी मांग है कि उन्हें(WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह) को जेल में डाला जाए। मेरी PM से नैतिकता के आधार पर अपील है कि उन्हें हर एक पद से हटाया जाए। जब तक वे उस पद पर रहेंगे वे उस पद का दुरुपयोग करेंगे और जांच को प्रभावित करेंगे, सुप्रीम कोर्ट पर हमें पूरा भरोसा है।

वहीं धरने पर बैठी पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि यह धरना तब तक जारी रहेगा जब तक बृजभूषण शरण सिंह जेल में नहीं डाला जाता है। साक्षी मलिक ने कहा कि हमें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है। हम सारे सबूत सुप्रीम कोर्ट में हीं पेश करेंगे।

धरने में शामिल पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि यह धरना जारी रहेगा जब तक बृजभूषण शरण सिंह पर कड़ी कार्रवाई नहीं हो जाती है धरना समाप्त नहीं होगा। धरने में कई सामाजिक संगठन हमारे बुजुर्गों का साथ मिला है अब उनके हिसाब से ही हम दिल्ली के जंतर-मंतर से हटेंगे।।