आत्महत्या को लेकर पीएम ने सुनाया चुटकुला, प्रियंका गांधी ने बोला हमला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/04/2023): कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया। वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सुसाइड नोट को लेकर चुटकुला सुनाते हैं और इस चुटकुला को सुनने के बाद लोग हंसने लगते हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज गुरूवार को ट्विटर पर उस वीडियो को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उस चुटकुले पर हंसने वाले लोगों पर नाराजगी जताते हुए आलोचना की है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि “अवसाद और आत्महत्या, खासकर युवाओं में, कोई हंसी का विषय नहीं है।”

उन्होंने एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि “एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार, 2021 में 164033 भारतीयों ने आत्महत्या की। जिनमें से एक बड़ा प्रतिशत 30 वर्ष से कम आयु के थे। यह एक त्रासदी है मजाक नहीं।”

प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उन लोगों पर भी निशाना है जो इस चुटकुले पर हंस रहे थे। उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री और उनके मजाक पर दिल खोलकर हंसने वालों को इस असंवेदनशील, रुग्ण तरीके से मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का उपहास करने के बजाय खुद को बेहतर ढंग से शिक्षित करना चाहिए और जागरूकता पैदा करनी चाहिए।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो में कहा है, एक चुटकुला हम सुनते थे वो बताना चाहता हूं। एक प्रोफसर थे। उनकी बेटी ने आत्महत्या की, तो एक चिट छोड़कर गई कि मैं अब जिंदगी में थक गई हूं, मैं जीना नहीं चाहती हूं, मैं कांकरिया तालाब में कूद कर मर जाउंगी।सुबह देखा कि बेटी घर में नहीं है, बिस्तर में एक चिट्ठी मिली, तो पिताजी को बड़ा गुस्सा आया। बोला मैं प्रोफसर। इतने साल मैंने मेहनत की और अभी भी कांकरिया की स्पेलिंग गलत लिख कर जाती है। इस चुटकुला को सुनने के बाद लोग जोर जोर से हंसने लगे।।