बीजेपी मेयर प्रत्याशी ने आम आदमी पार्टी को लपेटा, एमसीडी पर कब्जा करने का लगाया आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (25/04/2023): दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय का कार्यकाल समाप्त होने के बाद दिल्ली में कल मेयर का चुनाव होने वाला है। इससे पहले बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर यह आरोप लगाया है कि एमसीडी के कामों पर दिल्ली सरकार कब्जा करना चाहती है। दिल्ली मेयर चुनाव के लिए बीजेपी के तरफ से प्रत्याशी बनाई गई शिखा राय ने ये गंभीर आरोप लगाया है।

टेन न्यूज से बातचीत करते हुए शिखा राय ने कहा कि महापौर डा. शैली ओबरॉय ने मुख्यमंत्री के दबाव में नगर निगम की स्वायत्ता, जनसेवा चार्टर एवं कर्मचारी हित सभी पर समझौता कर लिया है और वह धीरे धीरे नगर निगम को दिल्ली सरकार का एक विभाग बना देगी।

शिखा राय ने कहा कि भाजपा दिल्ली नगर निगम की स्वायत्ता पर कोई समझौता स्वीकार नहीं करेगी और हम मांग करते हैं कि 1440 किलोमीटर सड़कों का सफाई कार्य दिल्ली सरकार को सौपने से पहले निगम का विशेष सत्र बुला कर चर्चा हो।

दिल्ली सरकार को अपने मेयर व पार्षदों की क्षमता पर शक है और इसलिए पीडब्ल्यूडी के माध्यम से सफाई व्यवस्था का निजीकरण करने एवं सफाई कर्मचारियों को निकालने की साजिश कर रही है। दिल्ली की सड़कों पर दो एजेंसियों के द्वारा सफाई करने पर सफाई व्यवस्था चौपट हो जाएगी।

PWD अपने रोड पर तो पेड़ों की ट्रेंडिंग व लाइट की व्यवस्था कर नहीं पाती है यही नहीं पता चलता है कि पीडब्ल्यूडी की सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क है। निगम के द्वारा जो कंपैक्टर लगाए गए हैं उनकी सफाई व्यवस्था व उसकी देखरेख का काम चाहे पीडब्ल्यूडी रोड हो या निगम के रोड हो दोनों जगह कर रही है और इसके सभी संसाधन निगम के पास मौजूद हैं।।