नीतीश कुमार पहुंचे पश्चिम बंगाल, क्या बन गई विपक्षी एकता पर बात?

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/04/2023): बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता को एकजुट करने की कोशिश के चलते आज सोमवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंचे। यहां उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी से मुलाकात की । इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। मुलाकात के बाद इन दोनों नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है।

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि “मैंने नीतीश जी से यही अनुरोध किया है कि जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से हुआ था तो हम भी बिहार में ऑल पार्टी मीटिंग करें। हमें एक संदेश देना है कि हम सभी एक साथ हैं। मैंने तो पहले ही कह दिया है कि मुझे इससे कोई एतराज नहीं है, मैं चाहती हूं कि भाजपा जीरो बन जाए।”

उन्होंने आगे कहा कि “नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने भाजपा के खिलाफ अच्छा काम किया है। मैंने आज इनका स्वागत किया है। आज हमारे बीच विकास और राजनीति से संबंधित बाते हुई हैं।”

तो वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि “अब पता नहीं, ये(भाजपा) इतिहास बदल देंगे या क्या कर देंगे? सभी को सतर्क होना है इसलिए हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं। हमारे बीच बहुत अच्छी बात हुई है। आवश्यकता अनुसार हम भविष्य में अन्य पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि “हम सभी पार्टियों को मिलकर 2024 लोकसाभ चुनाव की तैयारी करनी है। सभी पार्टियां आपस में बात चीत करें और आगे का सब तय करें। आगे जो भी होगा देशहित में किया जाएगा। जो लोग अभी शासन कर रहे हैं, उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। ये सिर्फ अपना प्रचार कर रहे हैं।”